24 C
en

नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ की मांग पर दीवानी कचहरी चौराहे का नाम 'स्वामी विवेकानंद चौक' रखने का प्रस्ताव पारित, बस्ती को मिली नई पहचान



बस्ती: नगर पालिका बस्ती की बोर्ड बैठक में ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए दीवानी कचहरी चौराहे का नाम बदलकर स्वामी विवेकानंद चौक रखने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हो गया। नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के अध्यक्ष भावेष पाण्डेय ने इसकी मांग नगर पालिका अध्यक्ष से एक ज्ञापन के माध्यम से की थी।


भावेष कुमार पाण्डेय ने इस महत्वपूर्ण निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा, “स्वामी विवेकानंद जी का नाम और उनकी प्रेरणादायक शिक्षाएं हमारे युवाओं के लिए एक महान मार्गदर्शक हैं। इस निर्णय से बस्ती के युवा और नागरिक समाज को सदैव प्रेरणा मिलेगी। मैं नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नेहा वर्मा जी एवं प्रतिनिधि श्री अंकुर वर्मा जी सहित सभी बोर्ड सदस्यों, अधिकारियों और नगरवासियों का आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने इस प्रस्ताव को समर्थन दिया और इसे साकार किया।”


यह निर्णय बस्ती के युवाओं के लिए प्रेरणा और सामाजिक एकता का प्रतीक बनेगा। स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा की स्थापना से यह स्थल एक पवित्र और आदर्श स्थल के रूप में उभरेगा, जहाँ से स्वामी जी के आदर्शों का प्रकाश निरंतर फैलता रहेगा। नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के इस प्रयास की सफलता पर बस्ती के नागरिकों और युवाओं में उत्साह और गर्व का माहौल है। नवीन त्रिपाठी, अम्बिकेश्वर प्रताप, अनूप सिंह, आशुतोष सिंह, राम प्रताप सिंह, रितिकेश सहाय, अरुण पाण्डेय, सुरेंद्र चौधरी, शुभम गर्ग, विवेक मणि, सुनील यादव, ओमकार चौधरी, अनामिका सिंह, अंकिता शुक्ला, सुधांशु पाण्डेय आदि ने भी नगर पालिका को धन्यवाद दिया।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment