24 C
en

नगर पालिका बोर्ड की बैठक में पकौड़ी चौराहा का नाम स्वामी विवेकानन्द चौक किये जाने का प्रस्ताव

सामूहिक प्रयास से पूरे होंगे नगर पालिका क्षेत्र को विकसित करने का लक्ष्य-नेहा वर्मा



बस्ती । शनिवार को नगर पालिका परिषद के सभागार में बोर्ड की बैठक नगर पालिका अध्यक्ष नेहा वर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में भगत सिंह पार्क को गोल चौराहा बनाकर सुन्दरीकरण किये जाने, पकौड़ी चौराहा कचहरी चर्च के निकट का नाम स्वामी विवेकानन्द चौक किये जाने, कर्पूरी ठाकुर के नाम से पार्क विकसित किये जाने, विभिन्न वार्डों में सड़क, नाली से अतिक्रमण हटवाये जाने के साथ ही स्वच्छ शहर और जलापूर्ति, प्रकाश व्यवस्था, सड़क, नाली निर्माण के विन्दुओं पर विस्तार से चर्चा कर निर्णय लिये गये।


नगर पालिका अध्यक्ष नेहा वर्मा ने कहा कि नगर पालिका क्षेत्र का समग्र विकास हो, गंदगी से मुक्ति मिले इस दिशा में पालिका सदस्यों के सहयोग से सामूहिक प्रयास किये जा रहे हैं। अनेक वार्डो में जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार के साथ ही नाली, खडंजा, सड़क का आवश्यकतानुरूप निर्माण कराया जा रहा है। उन्होने सभासदांेे से कहा कि अपने-अपने वार्डो में स्वच्छता, प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराने की दिशा में स्वयं प्रयास करें। जो विषय संज्ञान में लाये जाते हैं उनका प्राथमिकता से निराकरण कराया जाता है।
बोर्ड की बैठक में सभासद रमेश गुप्ता, दिनेश गुप्ता, जगदीप श्रीवास्तव ने निराश्रित गोवंश को सड़क, मुहल्लों में छोड़ने पर जुर्माना लगाये जाने, दूसरी बार पकड़े जाने पर पशु को जप्त कर विधिक कार्यवाही किये जाने का सुझाव दिये। इसके अतिरिक्त जन्म-मृत्यु पंजीयन प्रक्रिया का सरलीकरण किये जाने, पिकौरा बख्श में लीकेज को ठीक कराये जाने, अमृत योजनार्न्तगत पेयजल पाइप हेतु डाली गई पाइप लाइन को इण्टर कनेक्ट कर पेयजल आपूर्ति कराये जाने पर विचार के साथ ही प्रस्ताव स्वीकृत किये गये।
बैठक में ई.ओ. सुनिष्ठा सिंह ने कहा कि जो प्रस्ताव पारित हुये हैं उन पर प्राथमिकता से आर्थिक स्थिति के अनुरूप कार्य कराये जायेंगे। बोर्ड की बैठक में कर निर्धारण अधिकारी उदयभान, जेई जलकल अर्चना, राजीवशंकर श्रीवास्तव, अश्विनी श्रीवास्तव, के साथ ही सभासद अमरावती देवी, राजन कुमार, रोली, इन्द्रावती देवी, विद्यावती देवी, ममता, रविन्द्र कुमार, मो. इद्रीस, मो. अयूब, दिनेश गुप्ता, निर्मला देवी, मंजू श्रीवास्तव, श्रीमती निर्मला, पंकज कुमार चौधरी, वैजयन्ती सिंह, कृष्ण कुमार पाण्डेय, सर्वेश यादव, कृष्ण कुमार, रूकसइया खातून, गौतम यादव, प्रफुल्ल श्रीवास्तव परमेश्वर कुमार शुक्ल ‘पप्पू’ श्रीमती शाहजहां के साथ ही नगर पालिका के विभागीय सम्बंधित अधिकारी, कर्मचारी शामिल रहे। 
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment