24 C
en

श्री रामलीला आयोजन समिति की बैठक सनातन धर्म संस्था बस्ती द्वारा रोडवेज स्थित श्री हरि मैरिज हाल में सम्पन्न



बस्ती। बस्ती क्लब मैरेज हाल में श्रीरामलीला मंचन हेतु आयोजित श्री रामलीला आयोजन समिति की बैठक सनातन धर्म संस्था बस्ती द्वारा रोडवेज स्थित श्री हरि मैरिज हाल में सम्पन्न हुई। प्रभु श्री राम जी की स्तुति और पुष्पार्चन के साथ बैठक का शुभारंभ हुआ। आयोजन समिति द्वारा अभी तक कि गयी तैयारियों की विधिवत समीक्षा की गई। आयोजन को जन जन से जोड़ने हेतु और भी प्रभावी ढंग से कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा हुई। इस सप्ताह में समिति के सदस्य उन सभी विद्यालयों का निरीक्षण करने जाएंगे जहाँ तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी है। आयोजन में होने वाले कार्यों के लिए विभिन्न प्रकोष्ठों का निर्धारण सुनिश्चित किया गया। कार्यक्रम के प्रसार हेतु अब सघन  स्तर पर मुहल्ला बैठक व प्रभातफेरी के माध्यम से शहर के अधिकाधिक लोगों को जोड़ने का कार्य किया जाएगा। कार्यक्रम के सन्निकट रथ का निर्माण किया जाएगा जो जिले के भिन्न भिन्न मार्गों पर जाकर जागरूकता का कार्य करेगा। इस अवसर पर रामलीला पोस्टर को डीपी, सोशल मीडिया में प्रसार करने की मुहिम का शुभारंभ किया गया। श्री रामलीला महोत्सव के पोस्टर को वाहन, घरों, प्रतिष्ठानों, विद्यालयों पर लगाने का आवाहन भी किया गया और पत्रक का वितरण प्रारम्भ हुआ।

बैठक में धन संग्रह, सात्विक जनों को जोड़ने, दर्शकों के लिए उत्तम वातावरण तैयार करने, ऑनलाइन माध्यम से लाइव करने, महाबैठक व शोभायात्रा की तैयारी को लेकर चर्चा हुई।

बैठक में मुख्य रूप से कर्नल के सी मिश्र, रमेश पाल सिंह, डॉ0 आशीष नारायण तिवारी, सुनीत पाण्डेय, डॉ0 शैलेश सिंह, अखिलेश दूबे, गोपेश्वर त्रिपाठी, अनिल तिवारी, सत्यप्रकाश सिंह, कैलाश नाथ दूबे, अतुल चित्रगुप्त, सुशील मिश्र, श्याम नारायण चौधरी, मुक्तेश्वर नाथ आजाद, संजय उपाध्याय, गोपेश पाण्डेय, राम दरश, मनीष सिंह, हरीश त्रिपाठी, डॉ0 वीरेन्द्र त्रिपाठी, अंकुर यादव, राम कमल सिंह, भोलानाथ चौधरी, उमंग शुक्ल , धीरज सरीन, जे के शाही, अनुराग शुक्ल, पंकज त्रिपाठी उपस्थित रहे।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment