24 C
en

पकौड़ी चौराहे का नाम बदलकर 'स्वामी विवेकानंद चौक' रखने हेतु नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ ने नगर पालिका अध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन



बस्ती: आज नेशनल एसोसिएशन ऑफ़ यूथ के अध्यक्ष भावेष कुमार पाण्डेय द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अंकुर वर्मा जी को एक ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें दीवानी कचहरी के पास स्थित 'पकौड़ी चौराहे' का नाम बदलकर 'स्वामी विवेकानंद चौक' रखने और वहाँ स्वामी विवेकानंद जी की प्रतिमा स्थापित करने का अनुरोध किया गया।


ज्ञापन में यह प्रस्ताव रखा गया कि स्वामी विवेकानंद जी भारतीय संस्कृति और युवाओं के आदर्श हैं, और उनके जीवन एवं विचारों से प्रेरित होकर युवाओं को प्रेरणा मिलती रहे। पकौड़ी चौराहे का नामकरण बदलकर 'स्वामी विवेकानंद चौक' करने से यह स्थल युवाओं के लिए एक प्रेरणास्त्रोत के रूप में स्थापित होगा, जिससे समाज में सकारात्मक संदेश प्रसारित होगा। साथ ही, प्रतिमा स्थापित करने से नागरिकों को स्वामी विवेकानंद जी के आदर्शों और शिक्षाओं की याद दिलाई जाती रहेगी।

इस अवसर पर भावेष कुमार पाण्डेय ने कहा, "स्वामी विवेकानंद जी का जीवन और उनके विचार युवाओं के लिए दिशा और मार्गदर्शन हैं। इस बदलाव से बस्ती का यह महत्वपूर्ण चौराहा एक नए प्रतीक के रूप में उभरेगा, जो हमारे समाज और युवा पीढ़ी को हमेशा प्रेरणा देता रहेगा।"

नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अंकुर वर्मा जी ने ज्ञापन को स्वीकार करते हुए इस विषय पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि इस प्रस्ताव को नगर पालिका की बैठक में प्रमुखता से उठाया जाएगा।

यह कदम बस्ती के युवाओं और नागरिकों के बीच सकारात्मक चर्चा का विषय बना हुआ है, और इसके जल्द क्रियान्वयन की उम्मीद जताई जा रही है।

साथ में नेशनल एसोसिएशन ऑफ यूथ के सदस्य अरुण पाण्डेय, अम्बिकेश्वर दत्त, आशुतोष सिंह, रितिकेश सहाय आदि उपस्थित रहे।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment