24 C
en

जयन्ती पर याद किये गये पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम

 


डा. कलाम से प्रेरणा लेें युवा-अभिमन्यु पटेल  
बस्ती । अपना दल एस द्वारा  मंगलवार को  अल्पसंख्यक मंच जिलाध्यक्ष निसार अहमद के संयोजन में कटरा बुर्जुग चौराहे के निकट पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी जयन्ती पर याद किया गया।
अपना दल एस के प्रदेश सचिव अभिमन्यु पटेल ने कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुये कहा कि   डा. कलाम का साधना पूर्ण जीवन नए-नए संकल्पों को धारण कर उन्हें सिद्ध करने के लिए साहस व ऊर्जा देता है। ‘मिसाइल मैन’ डॉ कलाम का जीवन देश के युवाओं को नई सोच व समर्पण के साथ राष्ट्रसेवा की प्रेरणा देता रहेगा। उन्होंने पूरी दुनिया के सामने ज्ञान, सादगी और समर्पण की उत्कृष्ट मिसाल कायम की है।  जिलाध्यक्ष राजमणि पटेल ने कहा कि  अब्दुल कलाम का भारत और उससे आगे की युवा पीढ़ी को लेकर उनका प्यार और विश्वास किसी से छिपा नहीं है। हर साल 15 अक्टूबर को देश और दुनिया भर में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के सम्मान में ‘विश्व छात्र दिवस’ भी मनाया जाता है। उनके जीवन से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिये। कार्यक्रम संयोजक निसार अहमद ने कहा कि लोकप्रिय राष्ट्रपति के रूप में जाने जाने वाले डॉ. कलाम ने अपना अधिकांश जीवन युवा छात्रों को प्रेरित करने और मार्गदर्शन करने के लिए समर्पित कर दिया, और शिक्षण और सीखने के लिए उनके जुनून ने भारत और उससे आगे पर गहरा प्रभाव छोड़ा। रामनयन पटेल ने कहा कि डा. कलाम अपनी विनम्रता, युवा पीढ़ी की क्षमता में विश्वास और विज्ञान और शिक्षा को राष्ट्रीय विकास के मार्ग के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए जाने जाते है। वंदना पटेल ने कहा कि डा. कलाम ने साबित किया कि चाहे जितनी मुश्किलें आयें धैर्य नहीं खोना चाहिये।
जयन्ती पर पूर्व राष्ट्रपति डा. कलाम को नमन करने वालों में मुख्य रूप से जिला महासचिव शिव कुमार चौधरी, झिनकान चौधरी, सुखराम पटेल, प्रदीप पटेल ‘राना’ रामजीत पटेल,  इन्द्रजीत, रामपाल पटेल, प्रमोद कुमार पाल, वेद प्रकाश चौधरी, लालचंद चौधरी, राजेन्द्र चौधरी, सन्तराम पटेल, इन्द्रजीत प्रजापति, रियाजुद्दीन, लालचंद, सईद खान, मो. सलीम खान, लालजी वर्मा, रामू पटेल, सादिक हुसेन, दिनेश पटेल, राम सिंह, राज बहादुर चौधरी, शादाब अहमद, राजू यादव, राजेन्द्र प्रसाद, राम प्रताप वर्मा, युवराज कुमार, रामचन्द्र दिनकर, राहुल गुप्ता, अनुराग, अजीत, दुर्गेश, जसवन्त, राम मूरत निषाद, सूरज, अनुराग के साथ ही अपना दल एस के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे। 
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment