24 C
en

ब्रेनो ब्रेन ट्रेनिंग के विजेता छात्र पुरस्कृत, सेकेन्डों में गणना करके दिखायी दक्षता

प्रशिक्षण से बदल रहा है हजारोें बच्चों का जीवन-अनुराग खेतान

बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों में क्षमतावान बनाना प्रशिक्षण का लक्ष्य



बस्ती।  ब्रेनो ब्रेन किड्ज एकेडमी टेªनिंग प्रोगाम के सफल प्रतिभागियों को मालवीय रोड स्थित एक मैरेज हाल में आयोजित कार्यक्रम में पुरस्कृत किया गया।  डायरेक्टर अनुराग खेतान ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि मस्तिष्क के समग्र विकास, बच्चों में लेफ्ट, राइट ब्रेन के विकास के साथ ही उन्हें सक्रिय बनाये रखने के साथ अन्य कला सिखाई जाती है। इस प्रशिक्षण से हजारोें बच्चों का जीवन बदल रहा है और वे सेकन्डों में गणितीय गणना आदि में सक्षम हो जाते हैं। छात्रों ने अपने प्रदर्शन से उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।
लेबल इण्टर स्कूल कम्पटीशन प्रतियोगिता में सेन्टजोसेफ के 707, डेल्ही स्कूल ऑफ एक्सीलेंस  से 370, सेठ एम.आर. जयपुरिया स्कूल से 356, राजन इण्टर नेशनल एकेडमी से 100, एस.आई.एस. से 146, सेन्ट फा्रंसिंस से 17 विद्यार्थियों के साथ ही रामबाग विद्या मंदिर, जागरण पब्लिक स्कूल, प्रेक्सिस विद्या पीठ से कुल 1371 छात्रों ने हिस्सा लिया। सेन्टजोसेफ जनपद में प्रथम और देश में पांचवे स्थान पर रहा। डेल्ही एक्सीलेंस ऑफ स्कूल जनपद में द्वितीय और देश में 41 वे और सेठ एम.आर. जयपुरिया जनपद में तीसरे  स्थान और पर रहा। प्रथम पुरस्कार के रूप में सेन्ट जोसेफ के आरूष अग्रवाल को 10 हजार का चेक, ट्राफी, सम्मान पत्र, इसी कड़ी में किसलय पाण्डेय, को चार हजार, अद्वित गुप्ता  तीन हजार,  पार्थ सिंह दो हजार, अनाया मिश्रा 1500, श्रद्धा चौधरी दो हजार, यर्थाथ श्रीवास्तव 1500, अक्षज कुमार दो हजार, डेल्ही स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के संस्कार मिश्र तीन हजार, समृद्धि चौधरी दो हजार, सेठ एम.आर. जयपुरिया के अंकित यादव को 6 हजार, मानस मिश्र 1500, आर.एल.एस.एम. के तेजस मौर्या को 1500 का चेक, सम्मान पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।
कोआर्डिनेटर गरिमा बरनवाल और अनूप सिंह ने ब्रेनो ब्रेन टेªनिंग प्रक्रिया की विस्तार से जानकी देते हुये बताया कि किस प्रकार छात्रों का समग्र विकास किया जाता है जिससे वे जीवन के क्षेत्र में दक्ष बने। विश्व के विभिन्न देशों के 1300 केन्द्रों के 5 लाख छात्रांे को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। डायरेक्टर भावेश और नीलम मिश्र ने ब्रेनो ब्रेन टेªनिंग प्रोगाम के अनेक पहलुओं की विस्तार से जानकारी देते हुये बताया कि किस प्रकार से छात्र इससे दक्ष बन रहे हैं। कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, शिक्षक, अभिभावक और छात्र उपस्थित रहे। 
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment