24 C
en

जमीनी विवाद में दबंगों ने घर में घुसकर मारा पीटाः एस.पी. से लगाया न्याय की गुहार

 


बस्ती । वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के औसापुर निवासी चन्द्रभान बरनवाल पुत्र अदालती ने पुलिस अधीक्षक को पत्र देकर दबंगों द्वारा घर में घुसकर परिजनों को मारने-पीटने, धमकी देने के मामले में न्याय की गुहार लगाया है।

मंगलवार को एसपी को दिये पत्र में चन्द्रभान ने कहा है कि उसने अपना मकान बनवाया है, घर के पीछे घारी चन्नी नल एवं उठने बैठने का स्थान है और शौचालय भी है। सत्यनरायण पुत्र गंगाराम, पवन कुमार पुत्र सत्यनरायण, दिनेश लाल पुत्र सत्यनरायण, हेमन्त पुत्र सत्यनरायण निवासी वानगढ़ थाना वाल्टरगंज तथा सात अज्ञात व्यक्ति गत 20 अक्टूबर को दिन में लगभग 12 बजे एक ट्रैक्टर ट्राली पर एक लोहे की टंकी रखकर उसके के घर के पीछे की जमीन पर रख रहे थे।  घर वालों ने उनसे कहा  इस जमीन पर मुकदमा चल रहा है,  टंकी मत रखिये इसी बात पर क्रोधित होकर उक्त  लोग जो अपने हाथ में लाठी डण्डा लोहे की रॉड सब्बल आदि लिए थे, उसके घर में घुस कर उसके सर पर लोहे के रॉड  मारा, पीटा।  पर उसकी पत्नी सुमन व पुत्री शालोनी एवं भतीजी प्रीती एवं ंउसके पिता अदालती छुड़ाने के लिए दौड़े , उन लोगोें ने उसकी लडकी शालोनी को काफी मारे पीटा दाहिने हाथ की अंगुली फट गई है, चार टाके लगे हैं। वायीं जांघ में काफी चोटें आई हैं। प्रीती का भी टी शर्ट फाड़ दिये एवं बेईज्जत करने की नीयत से उसके सर पर माो जिससे सर फट गया। उसकी पत्नी सुमन का सर फट गया है और दाहिने हाथ ही अंगुली काफी जख्मी हो गई है। उसके पिता अदालती जो 78 वर्ष के हैं उनके बाये हाथ में काफी चोटें आई है,  जिससे हाथ टूट गया है एवं सिर पर भी गम्भीर चोटे आईं है। दबंग दूसरे गांव के रहने वाले हैं।

एसपी को दिये पत्र में चन्द्रभान ने कहा है कि सत्यनरायण हत्या एवं डकैती के मुकदमा में जेल में काफी दिनों तक रह चुका है।  दबंगों के हमले में उसके घर वालों को  गम्भीर चोटे आई है। वाल्टरगंज थाने की पुलिस ने साधारण धाराओं में केवल एफ०आई०आर० दर्ज किया है जबकि उसके घर के लोग जिला चिकित्सालय बस्ती में भर्ती है। चन्द्रभान बरनवाल के अनुसार तीन माह पूर्व उसने वाल्टरगंज पुलिस के साथ ही डी.एम., एसपी. को पत्र दिया गया था, यदि प्रशासन ने पहल किया होता तो यह घटना न घटती। उसने मांग किया है कि दोषियों के विरूद्ध समुचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराकर दोषियों पर कार्रवाई और उनके परिजनों के जान माल की सुरक्षा कराया जाय।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment