24 C
en

विद्यालय के विकास में शिक्षक व प्रधान का समन्वय जरूरी:बीडीओ



कुदरहा।   पूर्व माध्यमिक विद्यालय कुदरहा के परिसर में बुधवार को शिक्षक संकुल एवं ग्राम प्रधान की ब्लाक स्तरीय संगोष्ठी एवं उन्मुखीकरण समारोह का आयोजन किया गया।जिसमें दोनों विभागों के स्थानीय प्राधिकारी ने भी भाग लिया ।


         कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि कुदरहा ब्लाक प्रमुख अनिल दूबे ने मां शारदे को दीप प्रज्जवलित व पुष्प अर्चन कर किया। पूर्व माध्यमिक विद्यालय की छात्राओं ने मां सरस्वती की वंदना कर कार्यक्रम को गति दी। इसके बाद डेल्हवा की बालिकाओं से स्वागत गीत प्रस्तुत कर मुख्य अतिथियों का स्वागत किया।परिसर में बने नवीन मूल भवन का मुख्य अतिथि ने विशिष्ट अतिथि बीडीओ कुदरहा आलोक कुमार पंकज व आयोजक बीईओ कुदरहा सीपी गोंड से साथ उद्घाटन किया। इसके बाद  परिषदीय स्कूलों में आपरेशन कायाकल्प के तहत 19 पैरामीटरों पर हुए कार्यों को लेकर चर्चा हुई। मुख्य अतिथि ने कहा कि परिषदीय स्कूलों की व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। जहां शिक्षक व प्रधान का दोनों का आपसी तालमेल ठीक हैं, वहां का विद्यालय माडल बन चुका है।विशिष्ट अतिथि ने कहा कि विद्यालय के विकास में शिक्षक व प्रधान का समन्वय बहुत जरूरी है । यदि कहीं कोई समस्या हो रही है तो हमें बताएं। हम दूर करने का प्रयास करेंगे। अधिकांश स्कूलों में 19 पैरामीटरों पर कार्य पूरा कराया जा चुका है। जो शेष है उसे भी जल्द पूरा करा दिया जाएगा।आज परिषदीय स्कूलों में निजी स्कूलों से बेहतर सुविधाएं हैं ।खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि ग्राम प्रधानों के सहयोग से वास्तव में स्कूलों का कायाकल्प हुआ है। बेहतर शिक्षा और व्यवस्था से स्कूलों में बच्चों की संख्या प्रतिवर्ष बढ़ी रही है। इस दौरान बच्चों ने बीच बीच में विविध कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मनमोहा। समारोह का संचालन सहायक अध्यापक अमित कुमार श्रीवास्तव ने किया ।

       


 

               इस मौके पर प्रधान संघ के ब्लाक अध्यक्ष अमित शुक्ल, ग्राम प्रधान अजय पाल, राजेश यादव, धर्मेंद्र चौधरी एआरपी डा अनूप सिंह, मनोज कुमार श्रीवास्तव, उमेशजी मौर्य, राहुल राव, संकुल शिक्षक डा सुनील यादव, सुभाष चंद्र, विजय गिरि, चंद्रिका सिंह, आनंद दूबे, ओमप्रकाश पांडेय, रोहित सिंह, राम अवध,सुरेंद पटेल, मो. आलम सहित अन्य उपस्थित रहे।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment