24 C
en

जयंती पर याद किये गये वीर शिरोमणि रूपन बारी: एकजुटता पर जोर

 


बस्ती । उत्तर प्रदेश राज्य बारी संघ के नगर अध्यक्ष अष्टभुजा बारी के संयोजन में शुक्रवार को  वीर शिरोमणि रूपन बारी की जयंती मनाई गई। उपस्थित लोगांें ने पुरानी बस्ती के बारी टोला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान वीर शिरोमणि रूपन बारी के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाध्यक्ष राधेश्याम बारी ने कहा कि बारी समाज के लोग हमेशा समाज का चिंतन और मनन करते हुए आगे बढे हैं। बारी जाति के लोगों ने अपने महाराज का जान बचाने के लिए जिस तरह झूठे पत्तल को भी सिर पर रखने से झिझक नहीं किया और देशभक्ति की मिसाल पेश की।  कहा कि वीर शिरोमणि रूपन बारी आल्हा ऊदल के सेना के वीर सेनापति थे। जो किसी भी देश में जाते थे तो पहली तलवार उस देश के राजा के सेनाओं पर वीर योद्धा रूपन बारी की ही चलती थी। उन्होने बारी समाज के लोगों का आवाहन किया कि वे अपने राजनीतिक, सामाजिक अधिकार को हासिल करने के लिये एकजुट होने के साथ ही बच्चों की शिक्षा पर सर्वाधिक ध्यान दें। कार्यक्रम मेें राजेश बारी, चमन लाल बारी, विशाल बारी आदि ने अपने विचार व्यक्त किये।
रूपन बारी के जयन्ती अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रशान्त सिंह बारी, अजय कुमार बारी, हरिपाल बारी, प्रेम बारी,  श्रवण कुमार, सुनील बारी, प्रदीप बारी, पंकज बारी आदि ने कहा कि बारी समाज को अपने सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक और शैक्षणिक अधिकार हासिल करने के लिये एक जुट होना होगा। संगठन की मजबूती से ही लक्ष्य प्राप्त होंगे। मुख्य रूप से राम गोपाल बारी, आशुतोष बारी,पप्पू बारी, पंकज के साथ ही बारी समाज के अनेक लोग उपस्थित रहे।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment