24 C
en

दिव्या मिश्रा बनी एक दिन की यातायात प्रभारी निरीक्षक



बस्ती:  मिशन शक्ति अभियान के तहत सोमवार को उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी की 11 वीं छात्रा दिव्या मिश्रा को एक दिन के लिए यातायात प्रभारी बनाया गया।इस दौरान दिव्या मिश्रा ने सडक पर उतर कर दो तथा चार पहिया वाहनों का जांच पड़ताल किया जो ड्राइबर सीट वेल्ट नहीं लगाये थे उनको सीट बेल्ट लगाने के साथ-साथ यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाया है। कई वाहनों के कागजात मे कमी पाये जाने पर दिव्या ने कई वाहनों का चालान भी काटा है तथाआटो रिक्सा मे अधिक सवारी होने के कारण आटो चालको को कम सवारी बैठाने का निर्देश दिया है।



दिव्या ने कहा कि यातायात के नियमो का अगर हम सही ढंग से पालन करे तो दुर्घटना होने की सम्भावना कम रहती है दो पहिया वाहन चलाते समय हमे हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए और दो सवारी से अधिक नहीं बैठना चाहिए। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट का प्रयोग ड्रावर के साथ-साथ गाड़ी मे बैंठे सभी लोगो को करना चाहिए तथा गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन से बात नहीं करना चाहिए। हम सभी को यातायात के नियमो का पालन करना चाहिए तथा दूसरे लोगो को भी यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करना चाहिए।उन्होने कहा कि अगर सड़क दुर्घटना कहीं हो जाती है तो उस दौरान घायल व्यक्तियों को हमे तुरन्त चिकित्सालय पहुचाना चाहिए जिससे घायल व्यक्ति का इलाज सही समय पर हो सके।



   इस मौके पर यातायात प्रभारी निरीक्षक अवधेश त्रिपाठी ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान के तहत लोगो को जागरूक किया जा रहा है आज इसी अभियान के तहत दिव्या मिश्रा को एक दिन का प्रभारी बनाया गया है इनके साथ साक्षी शर्मा,बुसरा खान,आचंल चैधरी, श्रुती दूबे,निधि त्रिपाठी,अमृता गुप्ता, सजंना, मंगीता यादव,प्रिया यादव,खुशबू श्रीवास्तव तथा रूद्र प्रताप सिंह ने अपना सहयोग प्रदान किया है।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment