24 C
en

Basti News: दी सिटी मांटेसरी स्कूल में शारदीय नवरात्रि के अवसर पर डांडिया नाइट एवं भजन संध्या कार्यक्रम का हुआ आयोजन



Basti: दी सिटी मांटेसरी स्कूल शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर डांडिया नाइट एवं भजन संध्या का कार्यक्रम बड़े ही भव्यता के साथ आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता समीर सिंह के साथ जिला अध्यक्ष भाजपा विवेकानंद मिश्रा, विद्यालय के प्रबंधक अनूप खरे, प्रधानाचार्य नूपुर त्रिपाठी, कोऑर्डिनेटर संध्या त्रिपाठी, सुषमा श्रीवास्तव एवं सूरज श्रीवास्तव ने मां दुर्गा के समक्ष दीप जलाकर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की। 




डॉक्टर समीर सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम करने से बच्चों के अंदर संस्कृत भावना जहां उत्पन्न होती है वही संस्कार भी जन्म लेता है। सनातन प्रक्रिया को आगे बढ़ते हुए हम सबको ईश्वर के प्रति आस्था में विश्वास रखना चाहिए। सीएमएस विद्यालय को बधाई देना चाहता हूं कि ऐसे कार्यक्रम कर जहां एक तरफ बच्चों का अभिभावकों को जोड़ने का प्रयास किया है वहीं विद्यालय भवन को मंदिर स्वरूप देकर मां के चरणों में अपनी हाजिरी लगाई है माता रानी विद्यालय को सदैव आगे बढ़ते रहे। कार्यक्रम में 51 कन्याओं का कन्या पूजन कर विद्यालय प्रबंधन ने  कन्याओं के पैर धोए एवं उनके चरणों का मां दुर्गा स्वरूप के रूप में आशीर्वाद प्राप्त किया।




महा आरती में अजय सिंह गौतम, राजेश मिश्रा, सी ए अजीत चौधरी, सामाजिक सेवा संस्था के संस्थापक अश्वनी श्रीवास्तव, राजेश अग्रवाल, कौशलेंद्र पांडे, राघवेंद्र प्रताप सिंह, मनमोहन श्रीवास्तव उर्फ़ काजू, अभिनव उपाध्याय, अभिषेक कुमार, अखंड सिंह, रामानंद उर्फ नन्हें भइया, अभिषेक सिंह, अमृत कुमार वर्मा उर्फ डब्लू वर्मा, रत्नाकर श्रीवास्तव, दुर्गेश श्रीवास्तव देव सहित सैकड़ो लोगों ने आरती किया। सर्व प्रथम गणेश वंदना विद्यालय की कक्षा 10 की छात्रा हर्षिता मिश्रा के द्वारा प्रस्तुत किया गया। प्रबंधक अनूप खरे जी ने अपने उद्बोधन में कहा विद्यालय मां भगवती की कृपा एवं अभिभावकों की आशीर्वाद से तीसरे वर्ष डांडिया नृत्य एवं भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।




आप सभी के आशीर्वाद से आज का कार्यक्रम भव्य रूप ले चुका है आगे भी यही आशा है की मां जगदंबा के आशीर्वाद से विद्यालय परिवार हर वर्ष इस कार्यक्रम को आयोजित करता रहे। आए हुए सभी अतिथियों अभिभावकों एवं माता बहनों का बहुत-बहुत धन्यवाद। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य नूपुर त्रिपाठी ने आए हुए सभी अतिथियों अभिभावकों छात्राओं की माता का अभिवादन किया एवं सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। आज के डांडिया नाइट एवं भजन संध्या के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सभी को धन्यवाद दिया। अंत में मां जगदंबा की आरती आए हुए अतिथियों, अभिभावकों छात्र-छात्राओं और विद्यालय परिवार के सभी अध्यापक गण अध्यापकों में संध्या त्रिपाठी श्रीराम यादव सूरज श्रीवास्तव सुषमा श्रीवास्तव आदि ने मां की आरती की एवं भंडारे का प्रसाद सभी ने ग्रहण किया।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment