24 C
en

Basti News: उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी में छात्रों ने 3D डोम सेशन और वर्चुअल रियलिटी का किया अनोखा अनुभव



बस्ती: उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी में छात्रों को अब शिक्षा के नए और आधुनिक साधनों से जोड़ा जा रहा है। हाल ही में आयोजित 3D डोम सेशन और वर्चुअल रियलिटी अनुभव ने विद्यार्थियों को अंतरिक्ष, डायनासोर और अन्य आश्चर्यजनक वैज्ञानिक तथ्यों से रूबरू कराया। 

एकेडमी के निदेशक विनय शुक्ला ने कहा “वर्चुअल रियलिटी आज की शिक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और यह छात्रों की समझ को व्यापक और व्यवहारिक बनाता है। हम गर्व महसूस करते हैं कि उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी सीबीएसई पाठ्यक्रम के अंतर्गत इस तकनीक को अपनाकर बच्चों को ज्ञान और कौशल से सशक्त कर रही है।”

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में हमारी सीबीएसई बोर्ड की प्रधानाचार्या श्रीमती शशि प्रभा त्रिपाठी और यूपी बोर्ड के प्रधानाचार्य नरेंद्र सिंह और शिक्षक शुभम , श्रीमती खुशबू प्रमन , श्रीमती ममता गुप्ता , बसंत गुप्ता ,श्री संजय प्रजापति ,अभिनय प्रकाश पांडे, श्री अमन मिश्रा, रुद्र आदि का विशेष योगदान रहा।

बच्चों ने 3D तकनीक के माध्यम से ब्रह्मांड की अद्भुत यात्रा की और डायनासोरों के समय में जाकर उनके जीवन का अनुभव किया।

यह कार्यक्रम न केवल छात्रों के लिए ज्ञानवर्धक रहा, बल्कि उन्होंने इसे एक मनोरंजक और प्रेरणादायक अनुभव के रूप में भी देखा। भविष्य में ऐसे और सत्र इस विद्यालय में आयोजित किए जाएंगे ताकि बच्चे वर्चुअल रियलिटी के माध्यम से शिक्षा के नए आयामों को समझ सकें।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment