24 C
en

Ballia: गोवंश संरक्षण के लिए गठित जनपद स्तरीय अनुश्रवण,मूल्यांकन एवं समीक्षा समिति की बैठक संपन्न



             जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गोवंश संरक्षण के लिए गठित जनपद स्तरीय अनुश्रवण, मूल्यांकन एवं समीक्षा समिति की बैठक संपन्न हुई।
              बैठक में जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 सुशील कुमार मिश्रा से कहा कि जिन गो-आश्रय स्थलों में क्षमता से अधिक गोवंश संरक्षित हैं, उन गो-आश्रय स्थलों से गोवंशों को अन्य गो-आश्रय स्थलों में शिफ्ट कराया जाय। उन्होंने गो-आश्रय स्थलों के लिए चिन्हित चरागाहों में चारे की बुवाई की स्थिति की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि सभी गो-आश्रय स्थलों में भूसा-चारा सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित रखी जाय। इसके साथ ही उन्होंने गो-आश्रय स्थलों में साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी से कहा कि गो-आश्रय स्थलों में वर्मी कम्पोस्ट/ऑर्गेनिक खाद व पेंट आदि बनवाने की कार्यवाही किया जाय। उन्होंने सहभागिता योजना के तहत् गोवंशो की सुपुर्दगी की स्थिति व लाभार्थियों को भुगतान की स्थिति तथा जनपद में स्वीकृत पद के सापेक्ष पशु चिकित्सा अधिकारियों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
                  बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री ओजस्वी राज तथा परियोजना निदेशक श्री उमेश मणि त्रिपाठी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment