24 C
en

Ballia: दो थानों पर एसपी का ताबड़तोड़ दौरा, मचा हड़कंप


बलिया:  पुलिस अधीक्षक बलिया महोदय द्वारा किया गया थाना उभांव, थाना सिकंदरपुर व थाना सुखपुरा का औचक निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश।

रात्रि गस्त व चेकिंग में लगे अधिकारी/कर्मचारी का जरिए वीडियो कॉल ड्युटी प्वाइंट चेक किया गया । समय पर ड्यूटी निकालने व ड्यूटी प्वाइंट पर मौजुद रहने हेतु दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश।

दिनांक 03.10.2024 को पुलिस अधीक्षक विक्रान्त वीर द्वारा थाना उभांव, सिकंदरपुर व सुखपुरा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान थाना भवन, परिसर में बने मेस तथा बैरकों का औचक निरीक्षण किया गया । इसके साथ ही थाना मालखाना व ,थाना कार्यालय के महत्वपूर्ण रजिस्टरों जैसे- (अपराध रजिस्टर, त्यौहार रजिस्टर, भूमि विवाद, एच.एस, महिला उत्पीड़न, हत्या बलवा, गुमशुदा, पासपोर्ट ) आदि रजिस्टरों  की गहनता से अवलोकन  कर संबन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया ।

महिला हेल्प डेस्कः-
              महोदय द्वारा थाना उभांव, सिकंदरपुर व सुखपुरा के महिला हेल्प डेस्क पर कार्यरत कर्मियों से पूछताछ करते हुए उनके किये गये कार्यों व रजिस्टर में की गयी एन्ट्री को चेक किया गया तथा रजिस्टर में अंकित शिकायत कर्ताओं के मोबाइल नम्बरों पर फोन से वार्ता कर उनसे पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही से संतुष्ट अथवा असंतुष्ट का फीड बैक लिया गया ।  

कंप्यूटर कक्षः-
  कंप्यूटर/सीसीटीएनएस कक्ष का निरीक्षण करते हुए सीसीटीएनएस कर्मचारियों से CCTNS के सभी फार्मो की फीडिंग के बारे में पूछताछ की गयी तथा संबन्धित कर्मियों को (पंजीकरण, गिरफ्तारी, संपत्ति जब्ती, आनलाइन केस डायरी ,जीडी आदि ) की समय से फीडिंग व समय पर थाने का डाटा सिंक करवाने तथा आनलाइन IGRS से प्राप्त प्रार्थना पत्रों का समय से निस्तारण करवा कर जांच आख्या समय से अपलोड करने हेतु निर्देशित किया गया, जिससे एक भी प्रार्थना पत्र डिफाल्टर न हो सके तथा प्रदेश में जनपद बलिया का रैंक अच्छा हो सके ।

सीसीटीवी कैमरा 24x7 चलता रहेः-
                    थाना उभांव, सिकंदरपुर व सुखपुरा परिसर व कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे के बारे में भी जानकारी की गयी, किसी भी दशा में सीसीटीवी की पावर सप्लाई बन्द न हो, बिजली चले जाने पर जनरेटर या इनवर्टर की सप्लाई  दी जाय ।
C-Plan व डिजीटल वालंटियर ग्रुप को रखे अपडेट- जनपद के समस्त थानों में बने प्रत्येक गांव के संभ्रान्त व्यक्तियों का ग्रुप जिसे डिजिटल वालंटियर ग्रुप के नाम से बनाया गया है, जिससे किसी घटना की सूचना समय से मिल जाती है तथा किसी भी गुमशुदा के तलाश में इस ग्रुप का बड़ा महत्व है । इस ग्रुप में सभी गांव के 10-10 लोगो जोड़ा जाय जिससे पुलिस व जनता एक दूसरे के काम आ सकें । C-PLAN ऐप में भी वर्तमान प्रधान की सूची भी अपडेट कर ली जाय ।

IRAD ऐप की फीडिंगः-
            किसी भी थाना क्षेत्र में हुए एक्सीडेन्ट की घटना की डिटेल फोटो सहित इस ऐप के माध्यम से फीड की जाती है । जिसके संबन्ध में समय से अपडेट करने हेतु निर्देशित किया गया ।

112 इवेन्ट क्लोजर की समय से करे फीडिंगः-
डायल 112 पर प्राप्त शिकायतों (इवेन्ट्स) पर पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही की फीडिंग की जाती है जिसके संबन्ध में समय से पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही की फीडिंग हेतु निर्देशित किया गया।

सभी अधि0/कर्म0गण को थाना परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा कार्यालय के सभी रजिस्टरों के सुसंज्जित ढंग से रख-रखाव करने तथा कम्प्यूटर संबन्धी उपकरणों के साथ-साथ, शस्त्रागार में रखे शस्त्रो की अच्छी तरह से देख रेख हेतु निर्देशित किया गया।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment