24 C
en

Ballia: छात्रसंघ चुनाव कराने पर लगी मोहर, गहमा गहमी के बीच कॉलेज प्रशासन छात्र नेताओं के सामने झुका


बलिया: आखिरकार छात्र संघ के आगे कॉलेज प्रशासन को झुकना पड़ा। कॉलेज के प्राचार्य कच्छ में लगभग 4 घंटे तक चले गहमा गहमी के बीच छात्र संघ चुनाव को लेकर श्री मुरली मनोहर टाउन डिग्री कॉलेज के प्राचार्य ने चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया। उम्मीद है कि इसी अक्टूबर में छात्र संघ का चुनाव संपन्न कराया जा सकता है।
बलिया में छात्र संघ चुनाव करने की मांग को लेकर छात्र नेताओं ने टीडी कॉलेज में 4 घंटे तक प्रिंसिपल का घेराव किया राज्यसभा सांसद नीरज शेखर और जिलाधिकारी की वार्ता के बाद टीडी कॉलेज के प्रिंसिपल ने आखिरकार चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया। वही बताया जा रहा है कि 2019-20 के बाद अभी तक छात्र संघ चुनाव नहीं हुआ है। ऐसे में टीडी कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है की चुनाव अधिकारी नियुक्त होने के बाद 15 अक्टूबर तक चुनाव हो सकता है वही छात्रसंघ नेताओं का कहना है कि वह लगातार छात्र संघ चुनाव की मांग कर रहा है ऐसे में प्रिंसिपल द्वारा चुनाव अधिकारी नियुक्त करना इस बात का संकेत है कि पूरे प्रदेश में सबसे पहले बलिया में छात्र संघ चुनाव होगा।
आपको बता दे की बलिया के प्रभारी मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने छात्र संघ चुनाव को लेकर मीडिया के कैमरे पर कहा था की छात्र संघ चुनाव कराने के लिए कॉलेज प्रशासन स्वतंत्र है इसके लिए डीएम से वार्ता कर जानकारी लेने की भी बात कही थी कहा था छात्रसंघ चुनाव कराने में शासन और प्रशासन कोई भी व्यवधान उत्पन्न नहीं करेगी। कालेज प्रशासन छात्र संघ चुनाव की तारीख तय कर चुनाव करा सकते हैं जिसके लिए प्रशासन पूरा सहयोग करेगा। मंत्री के इसी बयान के बाद छात्र नेता चुनाव कराने के लिए लगातार आंदोलित हुए और आज छात्र संघ ने चुनाव कराने के लिए पहला कदम आगे बढ़ा दिया जिसमें कॉलेज प्रशासन की अहम भूमिका रही और प्रचार ने छात्र नेताओं के सामने लिखित में चुनाव अधिकारी के रूप में प्रोफेसर धर्मेंद्र सिंह को नियुक्त कर दिया। 
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment