24 C
en

Ballia: लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा

मा0 प्रभारी मंत्री जी ने की लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा तथा वित्तीय वर्ष 2024-25 की कार्ययोजना के संबंध में बैठक 


शहर के अंदर जाम वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर सड़क निर्माण की कार्ययोजना बनाई जाय, जिससे जाम की समस्या का समाधान हो सकें-मा0 प्रभारी मंत्री जी


सुरक्षा के दृष्टिगत शहर व जनपद के प्रमुख चौराहों/स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाने के लिए स्थल चिन्हित कर शीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराई जाय-मा0 परिवहन मंत्री जी


जनपद में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की कार्यवाही किया जाय


समय सीमा के अंतर्गत जनपद के सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाय


प्रदेश के मा0 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आयुष,खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग/जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ0 दया शंकर मिश्र "दयालु" जी ने मा0 मंत्री परिवहन श्री दया शंकर सिंह जी एवं जनप्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में देर रात्रि तक लोक निर्माण विभाग के सभी कार्यों की समीक्षा तथा वित्तीय वर्ष 2024-25 की कार्ययोजना के संबंध में बैठक की।
              मा0 प्रभारी मंत्री जी ने लोक निर्माण विभाग के कार्यों तथा कार्ययोजना के संबंध में समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियंता से कहा कि शहर के अंदर जाम वाले क्षेत्रों को चिन्हित कर सड़क निर्माण की कार्ययोजना बनाई जाय, जिससे जाम की समस्या का समाधान हो सकें, इस संबंध में जनप्रतिनिधियों से भी विचार-विमर्श किया जाय। उन्होंने कहा कि जनपद में स्थित छोटे-बड़े औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण कर औद्योगिक क्षेत्र को मुख्य सड़कों से जोड़ने के कार्ययोजना बनाई जाय। इसके साथ उन्होंने कहा कि जनपद में बड़े क्षेत्र में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की कार्यवाही किया जाय। उद्योग के बिना क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता। उद्योग से रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। उन्होंने कहा कि जनपद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भ्रमण कर सड़कों का सर्वे कर लिया जाय। जनपद के बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सीसी सड़क ही बनाया जाय, जिससे बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सड़क न टूटे। उन्होंने कहा कि जिन सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव पर जनप्रतिनिधि विशेष बल दे रहे हैं, उन सड़कों के निर्माण के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्ययोजना में शामिल किया जाय।
                 मा0 प्रभारी मंत्री जी ने कहा कि जनपद में सभी ब्लैक स्पॉट को चिन्हित कर उन्हें सुधारा जाय,जिससे सड़क दुर्घटना न होने पाए। ब्लैक स्पॉट के अंतर्गत प्राप्त सभी प्रस्ताव को कार्ययोजना में शामिल किया जाय। उन्होंने जनपद में सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने की कार्यवाही की जानकारी प्राप्त करते हुए कहा कि समय सीमा के अंतर्गत जनपद के सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाय तथा सर्वाधिक क्षतिग्रस्त सड़क को सर्वप्रथम गड्ढा मुक्त करने की कार्यवाही सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने कहा कि सड़कों के निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं का निस्तारण करते हुए गुणवत्तापूर्ण एवं समय बद्धता के साथ सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण किया जाय।
               मा0 प्रभारी मंत्री जी ने कहा कि जनभावनाओं को भी दृष्टिगत रखकर सड़कों को चिन्हितकर कार्ययोजना में शामिल करते हुए सड़कों का निर्माण कार्य कराई जाय। रेल ऊपरगामी सेतु, अंदर पास तथा बाईपास आदि को भी चिन्हित कर कार्ययोजना में शामिल किया जाय,इस संबंध में जनप्रतिनिधियों से भी विचार-विमर्श किया जाय। जनपद बलिया की एक अलग पहचान बने, इस दिशा में कार्य किया जाय। साइनेज एवं पेंटिंग के कार्य भी कराए जाय। पाथवे बनाया जाय। सड़कों के किनारे वृक्षारोपण कराई जाय।
             
                    बैठक में माननीय परिवहन मंत्री जी ने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत शहर के प्रमुख चौराहों/स्थानों तथा जनपद के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी लगाए जाने के लिए स्थल चिन्हित कर प्रस्ताव शीघ्र उपलब्ध कराई जाय। उन्होंने कहा कि अंतरराज्य गेट निर्माण के अंतर्गत बैरिया के तहत् माझी तथा जनेश्वर मिश्र सेतु के अंतिम छोर पर गेट के निर्माण के कार्य को कार्ययोजना में शामिल किया जाय। भविष्य को दृष्टिगत रखते हुए गेट का निर्माण चौड़ा एवं ऊंचा बनाया जाय,जिससे भविष्य में सड़क चौड़ी करने पर कोई परेशानी न होने पाए। उन्होंने कहा कि शंकरपुर से विश्वविद्यालय तक आने वाली सड़क का प्रस्ताव भी कार्ययोजना में शामिल किया जाय, जिससे छात्र-छात्राओं को आने-जाने में सुगमता हो सकें। उन्होंने कहा कि जनपद की दोनों राष्ट्रीय राजमार्गों को भी आपस में जोड़ने की कार्यवाही किया जाय। उन्होंने कहा कि पोल शिफ्टिंग के अंतर्गत टी0 डी0 कॉलेज से बहादुरपुर तक के पोल शिफ्टिंग का कार्य लिया जाय। उन्होंने कहा कि माल्देपुर से लेकर कदम चौराहा तक बनाई जा रही सड़क को कहीं चौड़ा-कहीं पतला न बनाया जाय,सड़क को एक समान रूप से बनाया जाय।
          
           माननीय सांसद बलिया श्री सनातन पाण्डेय ने कहां की गोपालपुर क्षेत्र के सड़कों का निरीक्षण कराकर सड़कों का निर्माण कार्य कराया जाय। इसके साथ ही उन्होंने अन्य सड़कों के निर्माण के लिए कार्ययोजना में शामिल करने का प्रस्ताव दिया।
              इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्री संजय यादव, जनप्रतिनिधिगण, जिलाधिकारी श्री प्रवीण कुमार लाक्षकार, मुख्य विकास अधिकारी श्री ओजस्वी राज सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment