24 C
en

ऑन लाइन हाजिरी समाप्त करने की माग को लेकर एएनएम ने प्रदर्शन कर सौंपा 8 सूत्रीय ज्ञापन

 


समस्याओं का निस्तारण न हुआ तो तेज होगा आन्दोलन- सीमा राय
बस्ती । शुक्रवार को उत्तर प्रदेश राज्य एनएचएम एएनएम कर्मचारी यूनियन के प्रान्तीय आवाहन पर दुबौलिया ब्लाक अध्यक्ष एएनएम सीमा राय के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय के समक्ष 8 सूत्रीय मांगों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि ऑन लाइन हाजिरी के निर्णय को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाय।
मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजे 8 सूत्रीय ज्ञापन में ऑन लाइन हाजिरी के निर्णय को तत्काल प्रभाव से वापस लिये जाने,  संविदा एएनएम कर्मियों का स्थाईकरण किये जाने, स्थाईकरण किए जाने तक समान काम के समान वेतन के सिद्धांत को लागू कर पे ग्रेड के अनुसार वेतन गारंटी देकर नियोजन की तिथि से अब तक का एरियर भुगतान किये जाने, राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय विभिन्न स्वास्थ्य अभियानों, कार्यक्रमो में भागेदारी की प्रोत्साहन राशियों (इंसेंटिव) का पारदर्शिता के साथ सीधे खाते में भुगतान सुनिश्चित कराये जाने।  स्थाई एएनएम कर्मियों को 2800 / के प्रोन्नत पे ग्रेड लागू कर महंगाई भते के साथ गणना कर भुगतान्न सुनिश्चित किये जाने, स्थानांतरण की नीति बनाकर स्थानांतरण का सभी को समुचित अवसर देने, 50 लाख का स्वास्थ्य बीमा दिये जाने, उपकेंद्रों की खस्ता हालत का सर्वे कराकर उनका जीर्णोधार कराने, उपकेंद्रों में बैठने के लिए कुर्सी, मेज, रजिस्टर (स्टेशनरी) तक उपलब्ध नहीं है। इन सबके लिए पिछले दिनों इन विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए उपलब्ध कराए गए धन के उपयोग का भौतिक सत्यापन करवाकर इस के बंदरबांट की निष्पक्ष जांच कराने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन देने के बाद एएनएम सीमाराय ने कहा कि मांगे न मानी गई तो प्रदेश नेतृत्व के आवाहन पर निर्णायक संघर्ष किया जायेगा। ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से एएनएम  मंजू चौधरी, पूनम वर्मा, सुनीता त्रिपाठी, सावित्री चौधरी, मंजू बाला, सुधा यादव, दीपिका चौधरी, ज्योति चौधरी, सुनीता, नीलम, मंजू देवी, रीना, सुभावती, शिमला पाठक, प्रेमशीला, अनीता मौर्या, अनुपम शुक्ला, सरिता भारती, कंचन देवी, नीलम, अंजनी वर्मा, कविता शुक्ला, रीना सिंह, शकुन्तला देवी, संजू देवी, अन्नू, दीपिका के साथ ही अनेक एएनएम शामिल रहे। 



Older Posts
Newer Posts

Post a Comment