24 C
en

जागरूकता अभियान '4 की बात' के अंतर्गत राघव राम बचन शिवा सरस्वती विद्यापीठ कुदरहा सहित क्षेत्र के कई विद्यालय चला जागरूकता अभियान



कुदरहा। नाको भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी के दिशा निर्देश में जिला एड्स नियंत्रण समिति एवं दिशा यूनिट बस्ती द्वारा सघन जागरूकता अभियान '4 की बात' के अंतर्गत राघव राम बचन शिवा सरस्वती विद्यापीठ कुदरहा सहित क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों  में जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।


     शनिवार को ओआरडब्लू शिवांगी शुक्ला और आईसीटीसी काउंसलर मेडिकल कॉलेज कैली श्वेता त्रिपाठी की टीम ने


कुदरहा विकास क्षेत्र के राघव राम बचन शिवा सरस्वती विद्यापीठ कुदरहा, प्राथमिक विद्यालय पिपरपाती एहतमाली और पिपरपाती एहतमाली गांव में पहुंचकर युवाओं में आहार, पोषण, स्वच्छता और स्वस्थ जीवन शैली जीने के लिए जागरूक और प्रेरित भी किया।

      ओआरडब्ल्यू शिवांगी शुक्ला ने बताया कि बस्ती जनपद के विभिन्न विद्यालयों में "काम समझदारी का वादा जिम्मेदारी का" की कड़ी में जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन कर अधिक से अधिक युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है साथ ही साथ युवाओं को एचआईवी/एड्स संक्रमण एवं बचाव के बारे में जानकारी दी गई तथा अधिक जानकारी के लिए एचआईवी/एड्स टोल फ्री नंबर 1097 के बारे में जानकारी दी गई।

 


  आईसीटीसी काउंसलर मेडिकल कॉलेज कैली श्वेता त्रिपाठी ने बताया कि एचआईवी एड्स एक लाइलाज बीमारी है इसके प्रति जागरूक होकर इस बीमारी से बचा और रोका जा सकता है। इसी के क्रम में क्षेत्र के कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को इस लाइलाज बीमारी के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया साथ ही साथ इस बीमारी से बचने के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी बताए गए।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment