24 C
en

17 नवंबर को बस्ती में आयोजित होगी भारत विकास परिषद की क्षेत्रीय समूह गान प्रतियोगिता



बस्ती। भारत विकास परिषद, गोरक्ष प्रान्त द्वारा आगामी 17 नवंबर को क्षेत्रीय समूह गान प्रतियोगिता का आयोजन अटल बिहारी प्रेक्षागृह में होगा। आज गोरक्ष प्रांत के प्रवास पर आये क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकेश जैन व क्षेत्रीय सँगठन मंत्री विक्रान्त खण्डेलवाल ने तीन चरणों मे बैठक की। प्रथम चरण में गोरक्ष प्रांत के पदाधिकारियों के साथ वर्ष भर कार्यो की समीक्षा की और आगामी दिनों में संगठन के द्वारा होने वाले विभिन्न प्रकल्पों के कार्यक्रमों के विषय मे विस्तार से वार्ता की। प्रांतीय कार्यकारिणी के साथ हुई बैठक में क्षेत्रीय समूह गान प्रतियोगिता को सफल करने के लिए विस्तृत चर्चा की गई। बैठक के पश्चात

प्रांत की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, प्रेस वार्ता में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुऐ भारत विकास परिषद के क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकेश जैन ने पत्रकारों को बताया कि बच्चों में संगीत के माध्यम से संस्कार व संस्कृति भरने के उद्देश्य से भारत विकास परिषद में पहले यह कार्यक्रम शाखा स्तर पर प्रतियोगिता के रूप में आयोजित किया जाता है, शाखा स्तर से विजयी टीम प्रान्त स्तर पर प्रतिभाग करती है, और प्रांत से विजयी टीम क्षेत्र स्तरीय पर प्रतिभाग करती है। इस प्रकार उत्तर मध्य क्षेत्र 2 कुल 8 प्रान्तों में विभक्त है और यहां उन सभी प्रान्त के प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे। पत्रकारों से वार्ता करते हुये क्षेत्रीय संगठन मंत्री विक्रांत खण्डेलवाल ने तैयारियों पर चर्चा करते हुऐ कहा कि सभी सदस्य व पदाधिकारी इस कार्यक्रम में अपने अपने दायित्वों का निर्वहन करें तो यह कार्यक्रम राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएगा। उन्होंने पत्रमारों को भारत विकास परिषद के उद्देश्यों, संकल्पों व वर्ष भर में होने वाले कार्यक्रमों से अवगत कराया।

उन्होंने परिषद मुख्य चार उद्देश्यों सम्पर्क, सेवा, संस्कार एवं समपर्ण के विषय ने विस्तार से बताया।

उसके बाद वशिष्ठ व  मनवर शाखा की संयुक्त बैठक में शाखा के कार्यों की समीक्षा करते हुए 17 को नवम्बर को होने वाले कार्यक्रम हेतु विभिन्न विभागों के कार्य दायित्व का विभाजन किया और दायित्वों को कैसे और क्यों सुंदर ढंग से निभाकर इस आयोजन को सफल बनाने हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

इस अवसर स्वागत समिति का गठन हुआ जिसके अध्यक्ष बस्ती के मण्डल प्रमुख समाजसेवी एवं व्यवसाई अखिलेश दूबे को सर्व सम्मति से बनाया गया।

प्रान्तीय अध्यक्ष कैलाश दूबे ने अतिथियों का स्वागत किया और सभी से अपील की इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए सभी शाखाओं के अध्यक्ष, मंत्री सहित सभी सदस्य व प्रान्तीय दायित्वधारी सहयोग करें।

इस दौरान डॉ आर पी शुक्ल, डॉ दम्पति कुमार सिंह, विनय पाण्डेय, डॉ डी के गुप्ता, डॉ पी एन सिंह, कर्नल के सी मिश्र, अवधेश त्रिपाठी, प्रतिमा श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, कृष्णा प्रजापति, अंकित मोदी, रवीश मिश्र, बिवेक कांत पांडेय, अनुराग शुक्ल, पंकज त्रिपाठी आदि सम्मिलित रहे।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment