24 C
en

UP News: बस्ती पहुंचे पूर्व आईपीएस अभिताभ ठाकुर ने इनकाउंटर पर उठाए सवाल

एसटीएफ बन गई है गुलाम संगठन, यूपी में पुलिसिया राज: अमिताभ ठाकुर



बस्ती: बस्ती पहुचे आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स  सरकार के गुलाम के रूप में काम कर रही है. उन्होंने कहा कि एसटीएफ राजनीतिक और अन्य कारणों से लोगों के एनकाउंटर कर रही है।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री की ठोक डालो नीति के कारण यूपी में लगातार फर्जी हाफ और फुल एनकाउंटर हो रहे हैं. पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर के नाम पर वसूली किए जाने की भी आम शिकायतें हैं।


 अमिताभ ठाकुर ने कहा कि मंगेश यादव एनकाउंटर पूरी तरह संदिग्ध है, जिसकी जांच के लिए उन्होंने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है.


उन्होंने बस्ती के रुधौली में आज से 1 साल पहले एक बलात्कार पीड़िता महिला के मामले में एक दंपति द्वारा आत्महत्या कर लिए जाने पर तत्कालीन डीएम बस्ती द्वारा दंपति के तीन नाबालिक बच्चों को जिला प्रशासन द्वारा गोद लेकर उनका लालन पालन किए जाने का आश्वासन पूरा किए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि वे आज रुदौली जाकर पीड़ित परिवार से मिले थे जिन्होने स्पष्ट कहा कि डीएम के वादे में कोई कार्रवाई अब तक  नहीं हुई है.

मेडिकल कॉलेज में हुई मौत पर उठाए सवाल 

 उन्होंने दो दिन पहले एक युवती आराधना द्वारा बस्ती के जिला अस्पताल में आत्महत्या किए जाने के मामले में एफआईआर और मुआवजे की मांग की है. उन्होंने युवती के भाई रामविलास से बात की, जिनके अनुसार अब तक जिला प्रशासन में कोई कार्रवाई नहीं की है। साथ ही उन्होंने बस्ती के मेडिकल कॉलेज में सामानों के खरीद फरोख्त और मैनपावर में भारी भ्रष्टाचार के मामलों की जांच की मांग की है। 

प्रेस वार्ता के दौरान उनके साथ मंडल अध्यक्ष रजनीश त्रिपाठी, जिला अध्यक्ष नितेश राय, मिट्ठू लाल यादव,  राजकुमार यादव, रामसागर उपाध्याय, महेंद्र तिवारी, रामकिशन विश्वकर्मा आदि मौजूद थे.



Older Posts
Newer Posts

Post a Comment