24 C
en

Health News: श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में पेशाब की थैली से 60 एम.एम. के पथरी का सफल आपरेशन



बस्ती । श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में सर्जन डा. अमित नायक ने एक मरीज के पेशाब की थैली से 60 एम.एम. के पथरी का सफल आपरेशन किया। डा. नायक ने बताया कि पेशाब की थैली में पथरी के बहुत कम मामले आते हैं। यदि मरीज का समय से आपरेशन न होता तो वह जानलेवा हो जाता।
बस्ती जनपद के अरजुही निवासी 59 वर्षीय परसुराम को पेशाब की नली में दिक्कत थी, उसे श्री    कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जांच के बाद सर्जन डा. अमित नायक ने सफल आपरेशन कर मरीज को नया जीवन को दिया।  
श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल के चेयरमैन बसंत चौधरी ने इस सफलता पर चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों की पहल का स्वागत करते हुये कहा कि  पूरा प्रयास जारी है कि पूर्वान्चल के मरीजों को बेहतर इलाज के लिये महानगरों की ओर न भटकना पड़े। ऐसी समस्याओं के निदान हेतु यूरोलॉजी विभाग स्थापित किया गया है।  बताया कि आयुष्मान कार्ड के साथ ही केन्द्र और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य से सम्बंधित सभी सुविधायें मरीजों को      उपलब्ध हैं। बीमित मरीजों के इलाज की भी पूरी व्यवस्था है। मरीजों को जांच, परीक्षण के साथ  ही विशेषज्ञ चिकित्सकों की सुविधा एक ही स्थान पर श्री कृष्णा मिशन हॉस्पिटल में मिल रही है।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment