24 C
en

मिश्रौलिया स्टेट स्थित के.पी.एस ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशन में मनाई गई भगवान विश्वकर्मा की जयंती



बस्ती। मिश्रौलिया स्टेट स्थित के.पी.एस ग्रुप आफ इंस्टिट्यूशन में यूपीकान( यूपी इण्डस्ट्रियल कंसल्टेंट लिमिटेड) के तत्वावधान में चल रहे एक जनपद एक उत्पाद के दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में प्रशिक्षुओं द्वारा सृष्टि के प्रथम शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की जयंती बडे धूमधाम से मनाई गई।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हर्रैया विधायक प्रतिनिधि पं सरोज मिश्र ने विधि विधान से भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन कर शुरुवात हुआ।

यू.पी.के कारीगर कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षुओं को विश्वकर्मा जयंती की बधाई देते हुए कहा कि बेरोजगारी उन्मूलन में यूपीकान और उद्यमिता विकास मंत्रालय का यह प्रशिक्षण शिविर एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा और सभी प्रशिक्षु आने वाले दिनों में नौकरी करने वाले नहीं नौकरी देने वाले बनेंगे।ओडीओपी कार्यक्रम के तहत उत्तर प्रदेश सरकार बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देने,वित्त तक निर्बाध पंहुच प्रधान करने,कौशल विकास शुरू करने,और किसी विशेष जिले में अद्वितीय उत्पाद के निर्माताओं को विपणन सहायता प्रदान करने के लिए चार विभिन्न श्रेणियों की योजनाओं के तहत विभिन्न ऋण सुविधाएं और सब्सिडी प्रदान करती है।

विशिष्ट अतिथि पूर्वोत्तर रेलवे सलाहकार समिति के सदस्य उमेश श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार की महत्वाकांक्षी योजना एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत ग्रामीणांचल के प्रशिक्षु प्रशिक्षण प्राप्त कर पूरे देश में एक रोल मॉडल बन कर अपने जनपद और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। के पी एस ग्रुप के डायरेक्टर व सांसद प्रतिनिधि डा अजीत प्रताप सिंह ने सभी अतिथियों को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम संयोजिका महिमा ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से राकेश, राजेश, शिव, राजेश विश्वकर्मा, प्रीति, घुडघुड सिंह की भूमिका रही। 

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment