24 C
en

सर्विस बुक अपडेट करने के लिए शिक्षकों ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

 

नवागत बीईओ का शिक्षकों ने किया स्वागत
बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष चंद्रिका सिंह के निर्देश पर सर्विस बुक अपडेट किए जाने को लेकर शुक्रवार को हरैया ब्लाक अध्यक्ष रामसागर वर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों ने बीईओ विजय आनन्द को ज्ञापन सौंपा। 



शिक्षकों को कहना है कि 23 जुलाई 2012 के शासनादेश के क्रम में हर वर्ष जुलाई माह में शिक्षकों की समस्त प्रविष्टियां उनके सर्विस बुक पर अंकन किए जाने का निर्देश शासन द्वारा प्राप्त है। उसके बावजूद भी सभी शिक्षकों की सर्विस बुक अपूर्ण है। जिसके फलस्वरुप चयन वेतनमान आदि लगाने के समय शिक्षकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। मंत्री राम प्यारे कनौजिया, जिला संगठन मंत्री विवेक कान्त पाण्डेय सहित शिक्षकों का कहना है कि यदि जल्द ही गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्यवाही और सर्विस बुक अपडेट नहीं की गई तो जिले स्तर पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। ज्ञापन के साथ ही नवागत बीईओ के कार्यभार ग्रहण करने पर बुके देकर और माल्यार्पण करके स्वागत भी किया गया। बीईओ विजय आनंद ने शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए शिक्षकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निराकरण कराने का भरोसा दिलाया। कहा कि प्राथमिक शिक्षा बच्चों के भविष्य की नींव होती है। इसलिए सभी शिक्षक मनोयोग से बच्चों को पढ़ाने पर जोर दें।
   इस अवसर पर गिरिजेश बहादुर सिंह, संदीप सिंह, सत्यराम वर्मा, संजीव सिंह, अतुल पाण्डेय, यशोदा नन्दन ओझा, चंद्रशेखर ओझा, जीतेंद्र कुमार, रामसहाय, रामनयन वर्मा, हरी सिंह, विवेक कुमार, राकेश कुमार, ऋषि सिंह, सुनील कुमार, दिवाकर सिंह, राजेश कुमार वर्मा, जमुना प्रसाद आदि उपस्थित रहे।


Older Posts
Newer Posts

Post a Comment