24 C
en

प्राविधिक सहायक के पिटाई का मामला गरमायाः कर्मचारी संगठनों ने मण्डलायुक्त, डीएम, एसपी को सौंपा ज्ञापन

 


सभी आरोपी गिरफ्तार न हुये तो 12 सितम्बर से अनिश्चित कालीन धरने की चेतावनी
बस्ती । प्राविधिक सहायक भानुशंकर पर जानलेवा हमले का मामला गरमाता जा रहा है। बुधवार को अधीनस्थ कृषि सेवा संघ जिलाध्यक्ष अभिषेक, राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राम अधार पाल, मंत्री तौलू प्रसाद के साथ ही अनेक कर्मचारी संगठनों के   पदाधिकारियों ने मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि दोषियों को तत्काल गिरफ्तार कर प्राविधिक सहायकों के सुरक्षा की व्यवस्था की जाय। अधीनस्थ कृषि सेवा संघ जिलाध्यक्ष अभिषेक ने बताया कि रूधौली पुलिस ने अभी तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि तीन गिरफ्तार नहीं किये गये हैं। कर्मचारी नेताओं ने अधिकारियों से मिलने के बाद बताया कि जब तक प्रभावी कार्यवाही के साथ ही मामले में दोषियों के विरूद्ध गंभीर धाराओं में परिवर्तित कर न्याय नहीं मिल जाता गुरूवार से उप कृषि निदेशक कार्यालय परिसर में अनिश्चितकालीन धरना दिया जायेगा।
ज्ञात रहे कि प्राविधिक सहायक पद पर कार्यरत भानुशंकर को भानपुर तहसील क्षेत्र के रूधौली थाना क्षेत्र के दसिया गांव के मुसहर टोला में डिजिटल क्राप सर्वे के दौरान गांव के ही कुछ युवकों द्वारा मारने पीटने के साथ अभद्र व्यवहार किया गया।  प्राविधिक सहायक भानुशंकर ने बताया कि वे दसिया गांव के मुसहर टोला के निकट स्थित खेतों का डिजिटल क्राप सर्वे कर रहे थे उसी समय गांव के अरविन्द, गोली पुत्रगण राम रक्षा, संजय पुत्र रामलल्लन, रामलाल पुत्र राम सूरत और एक अज्ञात ने डिजिटल क्राप सर्वे से रोका। कहा हमारे गांव में ये नहीं होने देंगे।  वे मारपीट पर आमाद हो गये। उन्हें सर,  कंधे, उंगली में चोटे आयी है। रूधाली पुलिस ने भानुशंकर के तहरीर पर 4 युवकों के विरूद्ध बी.एन.एस. की धारा 351 (3), 352, 221, 121 (1) और 132 के तहत नामजद मुकदमा दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष राम अधार पाल, मंत्री तौलू प्रसाद ने कहा कि घटना गंभीर है और परिषद प्राविधिक सहायकों के साथ है। मण्डलायुक्त,  जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपने वालों मंें दिलीप चौधरी, विजय वर्मा, शिवपाल, क्षितिज, मुकेश कुमार, अमित कुमार, अनुपम कुमार, आनन्द कुमार सिंह, रामलल्लन, धीरेन्द्र वर्मा, पवन कुमार, शिखर गौतम, अंजनी कुमार यादव, रामकृष्ण शुक्ला, हरिलाल जायसवार,  राजेन्द्र प्रसाद, वृजेश कुमार निषाद, सदानन्द मौर्य, अरून कुमार, सुरेन्द्र कुमार चौधरी, राजू, धर्मेन्द्र वर्मा, अम्बिकेश प्रताप सिंह,  संदीप अमेटा के साथ ही विभिन्न कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।



Older Posts
Newer Posts

Post a Comment