24 C
en

Basti News: प्राथमिक विद्यालय को चोरों ने बनाया निशाना, राशन व सामान उठा ले गए चोर



 बस्ती: कलवारी थाना क्षेत्र के पुलिस चौकी गायघाट अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय देवडांड को सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और विद्यालय की रसोई घर का दरवाजा काटकर उसमें रखा हुआ सामान उठा ले गए। मंगलवार की सुबह जब लोगों ने विद्यालय का दरवाजा कटा देखा तो इसकी सूचना ग्राम प्रधान सुभाष चौधरी को दी। विश्वकर्मा पूजा का अवकाश होने की वजह से विद्यालय मंगलवार को बंद था।

        बुधवार को विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक भूपेंद्र चौधरी ने गायघाट चौकी पर तहरीर देकर बताया कि चोरों ने दरवाजा काटकर उसमें रखा 35 किलो चावल, 1 किलो अरहर की दाल, 1 किलो सरसों का तेल उठा ले गए। इसके अलावा चोरों ने दो और कमरों का ताला तोड़कर सामान बिखेर दिया। एक सप्ताह पहले चोरों ने इसी विद्यालय और संविलियन विद्यालय छरदही को निशाना बनाया था।

प्राथमिक विद्यालय रघऊपुर के प्रधानाध्यापक भूपेंद्र चौधरी ने बताया कि विद्यालय में एक साल में चौथी बार ताला तोड़कर राशन चोरी हुई है। जिसकी लिखित शिकायत कलवारी थाने पर दिया गया था।लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया। वही प्राथमिक विद्यालय छरदही के प्रधानाध्यापक कुलदीप कुमार गौतम ने बताया कि 15 अगस्त की रात को प्राथमिक विद्यालय का ताला तोड़कर चोर राशन उठा ले गए थे। जिसकी लिखित शिकायत थाना अध्यक्ष को दिया गया था। लेकिन आज तक कोई मुकदमा पंजीकृत नहीं किया गया ना ही चोरों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई जिससे क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद हैं आए दिन प्राथमिक विद्यालय में चोरी की घटना बढ़ गई है। चौकी इंचार्ज गायघाट जितेंद्र मिश्र ने बताया कि चोरी की सूचना मिली है तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।



Older Posts
Newer Posts

Post a Comment