24 C
en

आशा एवं आशा संगिनी ने मुख्यमंत्री को भेजा 4 सूत्रीय ज्ञापन, समायोजन की मांग

 


बस्ती। मंगलवार को  आशा बहू स्वास्थ्य समिति मण्डल अध्यक्ष सुशीला देवी के नेतृत्व में आशा एवं आशा संगिनी कार्यकत्रियों ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित 4 सूत्रीय ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। ज्ञापन के द्वारा मांग किया गया है कि आशा एवं आशा संगिनी कार्यकत्रियों को राज्य कर्मचारी के रूप में समायोजित करते हुये सम्मानजनक निश्चित मासिक मानदेय, एन.एच.एम. कर्मचारियों के समान बीमा का लाभ, ए.एन.एम. एवं स्टाप नर्स के प्रशिक्षण प्राप्त आशा एवं आशा संगिनी के नियुक्ति में वरीयता, शैक्षिक योग्यता के आधार पर स्वास्थ्य विभाग, एन.एच.एम. में अन्य पदों पर नियुक्ति में वरीयता दिये जाने आदि की मांग शामिल है।
ज्ञापन सौंपने के बाद सुशीला देवी ने कहा कि जिस समय आशा एवं आशा संगिनी का चयन किया गया था कार्य और दायित्व सीमित थे। अब सामान्य निर्वाचन से लेकर अनेक कार्याें में नियमित कर्मचारी की भांति आदेशित, निर्देशित करते हुये आशा एवं आशा संगिनी से कार्य लिया जा रहा है। अन्य कार्यों की कोई प्रतिपूर्ति भी नहीं किया जाता। एन.एच.एम. के  कर्मचारियों और आशा एवं आशा संगिनी के बीमा में दोहरी नीति अपनायी जा रही है। आशा एवं आशा संगिनी को जो मोबाइल फोन दिया गया था उसमें से अधिकांश खराब हो गये हैं, ऐेसे में अच्छे किस्म का स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने के साथ ही आशा एवं आशा संगिनी को नियुक्तियों में वरीयता दी जाय।
ज्ञापन सौंपने वालों में प्रीती उपाध्याय, श्वेता पाण्डेय, नीलम शुक्ला, सीमा, प्रभावती चौधरी, कुसुम देवी, नीलम यादव, रहीसुन्निशां, कुसुम लता, मालती देवी, कंचन राय, नीलिमा मिश्रा आदि आशा एवं आशा संगिनी शामिल रही। 
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment