24 C
en

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन टीम बस्ती ने मंडल स्तरीय 108,102 एंबुलेंस ई.म.टी. प्रशिक्षण कार्यक्रम का निरीक्षण किया और दिए आवश्यक दिशा निर्देश



बस्ती। यूपी के बस्ती जिले में प्रशासन की महत्वकांक्षी योजना 108,102 एंबुलेंस सेवा को और बेहतर बनाने के लिए जिला महिला अस्पताल पर एंबुलेंस में कार्यरत ईएमटी का दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम अलग-अलग बैच बनाकर संचालित हो रहा है। बुधवार की दोपहर एन.एच.एम. टीम बस्ती से डीसीपीएम दुर्गेश माल और फैमिली प्लैनिंग मैनेजर प्रदीप सिंह जी द्वारा 108,102 एंबुलेंस ईएमटी ट्रेनिंग का निरीक्षण किया गया तथा एंबुलेंस कर्मचारियों को संबोधित किया। जिसमे उन्होंने एंबुलेंस ईएमटी को क्विक रिस्पांस देने, एंबुलेंस का रिस्पांस टाइम,एम्बुलेंस की साफ सफाई,एंबुलेंस में उपलब्ध उपकरण के संचालन ,उपलब्ध दवाओं के उपयोग और प्राथमिक उपचार के बारे मे विशेष ध्यान देने के लिए सभी को प्रोत्साहित किया। जिससे जिले के सभी जरूरतमंद मरीज को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके, साथ ही साथ एंबुलेंस की सुविधा को और कैसे बेहतर की जाए इसके बारे में भी बताया गया। 

सेवा प्रदाता ईएमआरआई ग्रीन हेल्थ सर्विसेज लखनऊ की तरफ से आए ट्रेनर आलोक त्रिपाठी,अमित यादव एवं सत्य प्रकाश यादव द्वारा बस्ती मंडल के ईएमटी को जिला महिला अस्पताल ट्रेनिंग सेंटर बस्ती में प्रशिक्षित किया जा रहा है । इस ट्रेनिंग में बस्ती मंडल के बस्ती, सिद्धार्थ नगर, संत कबीर नगर तथा महाराजगंज जिले के 108,102 ई.म.टी. रिफ्रेशर ट्रेनिंग के तहत प्रशिक्षित किया जा रहा है। मौके पर जिला के कार्यक्रम प्रबंधक राजन विश्वकर्मा,जिला प्रभारी आशीष मिश्रा,राधेश्याम, महाराजगंज जिले के एम्बुलेंस जिला प्रभारी योगेश, सिद्धार्थ नगर जिले के एम्बुलेंस जिला प्रभारी चंद्रशेखर एवं सीनियर क्वालिटी इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश यादव मौजूद रहे।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment