24 C
en

108 एवं 102 एंम्बुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया विश्वकर्मा जयंती

 


बस्ती। मंगलवार की सुबह जिला महिला अस्पताल बस्ती परिसर में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा के कर्मचारियों ने विश्वकर्मा जयंती का समारोह बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर प्रोग्राम मैनेजर राजन विश्वकर्मा और उनके सहयोगियों द्वारा भगवान विश्वकर्मा की पूजा की गई। समारोह में एंबुलेंस कर्मियों ने विश्वकर्मा पूजा की विधि के साथ-साथ अपने वाहनों की पूजा भी की। उन्होंने अपने वाहनों को सजाया और उन पर फूल-मालाएं चढ़ाईं। इसके बाद उन्होंने भगवान विश्वकर्मा की पूजा की और अपने कार्यों की सफलता के लिए प्रार्थना की तथा विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर भगवान विश्वकर्मा की पूजा करने से एक नई ऊर्जा मिलती है और कामकाज में आने वाली अड़चनें दूर होती हैं। इस भाव के साथ जिले में अन्य जगहों पर भी 108, 102 और 1962 एंबुलेंस कर्मियों ने पूजा संपन्न की।

प्रोग्राम मैनेजर,108/102/1962 एम्बुलेंस सेवा, राजन विश्वकर्मा ने कहा,"समाज के लिए जीवन रक्षक है एंबुलेंस, यह तत्परता और सुरक्षा के साथ विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं तक पहुंचने में मदद करती है, जिससे आपको आपातकालीन समय में शीघ्र उपचार सुनिश्चित होता है।

हमारे एंबुलेंस कर्मी हमारे समाज के असली नायक हैं। वे दिन-रात अपनी सेवाएं देकर लोगों की जान बचाते हैं और उनकी सेहत की रक्षा करते हैं। विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर हम उनकी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

108 एवं 102 एंबुलेंस कर्मियों की इस पहल की सराहना करते हुए हम उनके सुख-समृद्धि की कामना करते हैं। हमें विश्वास है कि उनकी मेहनत और समर्पण से हमारा समाज स्वस्थ और सुरक्षित रहेगा।

विश्वकर्मा पूजा के इस पावन अवसर पर हम अपने एंबुलेंस कर्मियों को शुभकामनाएं देते हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। हमें विश्वास है कि वे अपने कार्यों में निपुणता और सावधानी के साथ लोगों की सेवा करते रहेंगे।"

आपातकालीन चिकित्सा सेवाओं के क्षेत्र में एंबुलेंस तत्काल चिकित्सा की आवश्यकता वाले व्यक्तियों के लिए पहले उत्तरदाताओं के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अवसर पर सभी कर्मचारियों ने समाज के लिए परिश्रम और पूरी लगान के साथ सेवा करने का संकल्प लिया।

इस अवसर पर प्रोग्राम मैनेजर राजन विश्वकर्मा, ऑडिटर अमित यादव, आलोक त्रिपाठी, महाराजगंज जिले के प्रोग्राम मैनेजर अविनाश मिश्रा,डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर आदित्य शुक्ला,आशीष कुमार मिश्रा और राधेश्याम तथा अन्य सहयोगी उपस्थित रहे।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment