24 C
en

युवाओं में एचआईवी, एड्स की जागरूकता आवश्यक-सी.एम.ओ.

 



मैराथन में ट्रांसजेण्डरों ने भी लगायी दौड़

बस्ती। उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी, लखनऊ के दिशा-निर्देशन में दिशा कलस्टर बस्ती द्वारा युवा उत्सव ‘‘4 की बात’’ थीम पर रेड रिबन मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन के दौरान महिला, पुरूष एवं ट्रांसजेण्डर ने बढ-चढ़ कर हिस्सा लिया।

मैराथन दौड़ का शुभारम्भ मुख्य चिकित्साधिकारी बस्ती ने हरी झण्डी दिखा कर किया गया। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया के कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कलंक व भेदभाव समाप्त करते हुए ट्रांसजेंडर को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना है उन्होंने कहा कि युवाओं में एचआईवी काफी तेजी से फैल रहा है इस पर लगाम लगाने के लिए युवाओं को जागरूक होना पड़ेगा और समझदारी के साथ संयम और वफादारी अपने साथी के प्रति रखना होगा, उन्होंने कहा कि नाको द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 1097 पर भी कॉल करके एचआईवी से सम्बंधित जानकारी प्राप्त की जा सकती है।



जिला क्रीडा अधिकारी ने जिला एड्स नियंत्रण समिति एवं जिला स्वास्थ्य समिति का आभार ज्ञापित करते हुए कहा कि युवा उत्सव के माध्यम से खेल-खेल में बच्चों को जागरूक करने का तरीका काफी सराहनीय है।

दिशा कलस्टर, बस्ती के कलस्टर प्रोग्राम मैनेजर अखिलेश सिंह ने बताया कि रेड रिबन मैराथन एवं रेड रिबन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के दौरान प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों एवं प्रथम 05 को सांत्वना पुरस्कार तथा अन्य प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र से 25 जुलाई को राजकीय कन्या इंटर कालेज बस्ती के सभागार में दिन में 2 बजे मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जायेगा।

इस दौरान दिशा कलस्टर के सीएम, ग्रामीण विकास सेवा समिति के संस्था सचिव, ट्रेनिंग आफिसर, जोनल सुपरवाइजर, कलस्टर लिंक वर्कर सम्पूर्ण सुरक्षा क्लिनिक के काउंसलर, सम्पूर्ण सुरक्षा मैनेजर, ओआरडब्लू, विहान परियोजना के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर, सचिव, प्रबंधक इंदिरा चौरिटबल सोसाइटी सहित उम्मीद संस्था के परियोजना प्रबंधक एवं ओआरडब्लू ने प्रतिभाग किया। 

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment