24 C
en

Basti News: कलयुगी बेटा ही निकला पिता का हत्यारा, हत्या की बताई यह वज़ह

 


Basti: थाना दुबौलिया पुलिस, स्वाट टीम बस्ती व सर्विलांस टीम बस्ती के संयुक्त कार्यवाही में थाना क्षेत्रान्तर्गत पिताजी के टोका-टाकी करने/रोक-टोक करने से नाराज पुत्र द्वारा अपने पिता की हत्या करने के संबंध में थाना दुबौलिया पर पंजीकृत मु0अ0सं0-115/2024 धारा-103(1) B.N.S.S. का सफल अनावरण कर संबंधित अभियुक्त 1- राजकुमार पुत्र स्व० बिहारी को दिनांक-24.07.2024 को समय करीब 01:20 बजे थाना दुबौलिया क्षेत्रान्तर्गत विशेषरगंज बाज़ार से गिरफ्तार कर अन्य आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्त का विवरण- 1- राजकुमार पुत्र स्व० बिहारी निवासी ग्राम साड़पुर थाना दुबौलिया जनपद बस्ती उम्र करीब 24 वर्ष |


बरामदगी का विवरण-


1- एक अदद आलाकत्ल लाठी |


घटना का संछिप्त विवरण-


दिनांक-12.07.2024 को राहुल पुत्र बिहारी निवासी ग्राम साँड़पुर थाना दुबौलिया जनपद बस्ती द्वारा लिखित शिकायती प्रार्थना-पत्र दिया गया कि मेरे पिताजी बिहारी पुत्र मेहीलाल उम्र करीब 60 वर्ष गल्ला/ अनाज पर गाँव के ही श्याम सुन्दर सिंह का खेत जोतते-बोते थे जिनके खेत में वह झोपड़ी डालकर खेत की रखवाली करते थे | दिनांक-11.07.2024 की रात में खाना खाकर खेत में सोने के लिए गए थे जिन्हें मेरे बड़े पिताजी दिनांक-12.07.2024 को समय करीब 07:30 बजे चाय देने गए थे, जिन्होंने देखा कि मेरे पिताजी झोपड़ी में रखी चारपाई पर मृत पड़े हुए हैं जिनके सिर पर बाईं तरफ चोट लगा हुआ है, जिनसे मुझे जानकारी प्राप्त होने पर जब मैं मौके पर पहुंचा तो पाया कि पिताजी की मृत्यु हो चुकी है, जहां बगल के गन्ने के खेत में खून गिरा पड़ा हुआ है। मुझे शंका है कि मेरे पिता को गाँव के ही सोमई पुत्र विश्राम द्वारा रंजिशवश मार-पीट कर हत्या कर दी गयी है, जिस पर थाना दुबौलिया पर मु0अ0सं0-115/2024 धारा-103(1) B.N.S.S. पंजीकृत कर अभियुक्त 1- राजकुमार पुत्र स्व० बिहारी को दिनांक-24.07.2024 को समय करीब 01:20 बजे थाना दुबौलिया क्षेत्रान्तर्गत. विशेषरगंज बाज़ार से गिरफ्तार कर अन्य आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।


गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ करने पर बताया गया कि मेरे पिता मुझसे जलन रखते थे क्योकि मैं अपने पिता के साथ उनके खेत में काम करने न जाकर दूसरे किसी के खेत में जाकर काम करता था एवं मेरी पत्नी वर्ष-2020 में छोड़ कर चली गई थी जिसकी वजह से मैं उनसे मेरी दूसरी शादी करने के लिए कहता था जिस पर वो मुझे मना कर देते थे । मुझे धीरे-धीरे शराब पीने की आदत लग गई थी जिससे वह काफी परेशान रहते थे एवं काफी टोका-टाकी करते/ रोक-टोक लगाते थे, जिन बातों को लेकर हम बाप-बेटे के बीच आये दिन लड़ाई- झगड़ा होता रहता था | मैंने घटना के रात में भी शराब पी रखी थी, जिस पर हम दोनों के मध्य लड़ाई-झगड़ा भी हुआ जिसके उपरांत जब वह खेत में सोने चले गये तो घरवालों के सो जाने पर चुपके से खेत में जाकर उनके ही लाठी से उनके सिर पर मार दिया जिससे वो चोट लगने पर जान बचाने के लिए गन्ने के खेत की तरफ भागे जिस पर मुझे आंशका हुई कि अब वो घर जाकर सभी बता देगें, जिस पर मैंने उनके सिर पर पुनः लाठी से प्रहार कर दिया जिससे उनकी मृतु हो गई। मैं उनके शव को पुनः उनके बिस्तर पर रखकर, ऊपर से कंबल डालकर वहां से चला गया एवं अपने बचने के लिए पूर्व में चल रहे मुकदमों के विपक्षी के ऊपर संदेह प्रकट करवाते हुए अपने भाई से विपक्षी के विरुद्ध थाना दुबौलिया पर अभियोग पंजीकृत करवा दिया था।


गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम-


1- थानाध्यक्ष दुबौलिया चन्द्रकान्त पाण्डेय जनपद बस्ती |


2- प्रभारी स्वाट टीम उमाशंकर त्रिपाठी जनपद बस्ती ।


3- प्रभारी सर्विलांस शशिकान्त जनपद बस्ती |


4- उ0नि0 सुरेन्द्र प्रसाद थाना दुबौलिया जनपद बस्ती |


5- का0 अखिलेश यादव, का0 अनुज यादव, का0 दिवाकर पटेल थाना दुबौलिया जनपद बस्ती |


6- हे0का0 पवन तिवारी, का0 अभिलाष सिंह, का0 सुभेन्द्र तिवारी, का0 किशन सिंह स्वाट टीम जनपद बस्ती


7- हे0का0 सत्येन्द्र कुमार सिंह सर्विलांस सेल जनपद बस्ती |

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment