24 C
en

Basti News: मोहित यादव की मां और परिजनों से मिला सपा का प्रतिनिधि मण्डल

 

न्याय मिलने तक जारी रहेगा सपा का संघर्ष, सपा मुखिया अखिलेश यादव को सौपी जायेगी रिपोर्ट-राम मूर्ति वर्मा



बस्ती । छात्र मोहित यादव के अपहरण और हत्या मामले में मंगलवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधि मण्डल ने सपा जिलाध्यक्ष महेन्द्रनाथ यादव, पूर्व मंत्री एवं विधायक राम मूर्ति वर्मा, विधायक सैय्यदा खातून सहित 8 सदस्यों के साथ लालगंज थाना क्षेत्र के सुकरौली गांव पहुंचे और मोहित यादव की मां और परिजनों से मिलकर भरोसा दिलाया कि पार्टी इस मामले में हर स्तर पर सहयोग कर न्याय दिलायेगी।
सुकरौली गांव से लौटने के बाद सपा प्रतिनिधि मण्डल ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता किया। पूर्व मंत्री एवं विधायक राम मूर्ति वर्मा कहा कि शासन प्रशासन की भूमिका मोहित यादव हत्याकाण्ड को लेकर संदिग्ध है, अभी तक सम्बंधित थाने के जिम्मेदार लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होने आशंका व्यक्त किया कि मामले में लीपापोती की जा रही है। कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय है और हत्या जैसे दुर्भाग्यपूर्ण मामले में भी पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने की जगह राजनीतिक दबाव में कुचक्र किया जा रहा है। सपा इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव और डा. विधायक संग्राम यादव  ने पत्रकारों को बताया कि प्रतिनिधि मण्डल  अपनी रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सौंपेगा। मोहित यादव का परिवार बहुत गरीब है, इस परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने के साथ ही सपा कानूनी हर स्तर पर हर संकट में परिवार के साथ है।
ज्ञात रहे कि लालगंज थाना क्षेत्र के सुकरौली निवासी मोहित यादव पुत्र स्वर्गीय मुकेश यादव पिकौरादत्तूराय मोहल्ले में अविनाश के मकान में किराए पर रहकर पढ़ाई करता था।  अविनाश ने तहरीर दिया कि दो बाइक पर सवार पांच लोगों ने उनके मकान से बुलाकर मोहित यादव का अपहरण कर लिया। पुलिस ने बाद में जानकारी दिया कि मोहित यादव  की हत्या कर उसकी लाश को नदी में फेंक दिया है। पुलिस अभी तक शव बरामद करने में भी विफल रही है। मोहित यादव के अपहरण के विरोध में समाजवादी पार्टी ने दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर चार दिनों तक धरना दिया।  सदर विधायक महेन्द्रनाथ यादव ने पत्रकारों को बताया कि अपहरण के बाद ही यदि पुलिस सक्रिय हुई होती तो मोहित यादव को बचाया जा सकता था। अब राजनीतिक दबाव में केस को कमजोर करने का षड़यंत्र किया जा रहा है किन्तु सपा इसे बर्दाश्त नही करेगी। मोहित यादव के परिवार को पूरा न्याय दिलाया जायेगा।
सपा के प्रतिनिधि मण्डल मंे सपा विधायक त्रिभुवनदत्त, डा. संग्राम यादव, राजेन्द्र चौधरी, कविन्द्र   चौधरी, जावेद पिण्डारी, विजय विक्रम आर्य, मो0 स्वालेह शामिल रहे।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment