24 C
en

6 सूत्रीय मांगो को लेकर सुभासपा ने सौंपा ज्ञापन नहर के लिये निकली जमीनों का मुआवजा दे सरकार- प्रमोद चौधरी

 



बस्ती। गुरूवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी पिछडा मोर्चा ‘सुभासपा’ के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार चौधरी  के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं, किसानों और क्षेत्रीय नागरिकों ने भानपुर तहसील परिसर में 6 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। उप जिलाधिकारी भानपुर के आश्वासन के बाद धरना स्थगित कर दिया गया।
ज्ञापन के द्वारा मांग किया गया है कि  सरयू नहर खण्ड 4 के अन्तर्गत पकड़ी रजवाहा माइनर  का संचालन कुशलता से किया जाय। नहर में निकले किसानों की जमीनों का मुआवजा का भुगतान किया जाय व पकड़ी रजवाहा के पुलिया से भगवानपुर पुलिया तक नहर पक्का करवाया जाय,  विद्युत उपकेन्द्र भानपुर के आमा फीडर के अन्तर्गत ग्राम भौखरी में लगे अवैध व अनैतिक पोल को हटाया जाय, लगभग 220 मीटर केबल के माध्यम से दर्जनों जगह हरे पेड़ में बांधकर बिजली सप्लाई दिया गया है जिसको हटाया जाय, उक्त गांव में राम बुझारत मौर्या के घर के सामने दो बिजली के पोल लगभग 2 साल से गिरे पड़े हैं। उसको लगाया जाय ।  कोरिया डीह पुलिया से कोठिला पुलिया के बीच बम्बा व छोटी पुलिया का निर्माण कराया जाय और  द्वारिका चक ग्राम पंचायत केवटा खोर फीडर सोनहा के अन्तर्गत लगा ट्रांसफार्मर ओबर लोड चल रहा है, इस ट्रांसफार्मर से 3 गांवों को  की विजली की सप्लाई है इसकी क्षमता को बढ़ाया जाय । ग्राम पंचायत कोठिली में बने आंगनवाड़ी केन्द्र को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाय, महिला शौचालय तथा बच्चों का शौचालय, बच्चों को शुद्ध पेयजल का व्यवस्था कराया जाय ।



ज्ञापन सौंपने के बाद सुभासपा नेता प्रमोद कुमार चौधरी ने कहा कि सम्बन्धित विभागों को कई बार लिखित रुप में सूचित करने के वावजूद भी प्रकरण को संज्ञान में नहीं लिया गया , मांगो की पूर्ति ना होने की स्थिति में अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया जायेगा।
6 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन करने वालों में मुख्य रूप से सूरज कुमार, रमेश चन्द्र वर्मा, अब्दुल अजीज, संदीप चौहान, राजू चौहान, धर्मेन्द्र कन्नौजिया, राम बदल गुप्ता, सुधाकर चौधरी, प्रमोद, समरथ चौधरी, जगदीश मास्टर, केशराम      चौधरी, वृजभूषण मिश्र, सीतादेवी राजभर, धर्मेन्द्र यादव, कोमल निषाद, कृष्ण प्रताप मणि के साथ ही सुभासपा के अनेक पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल रहे।
Older Posts
Newer Posts

Post a Comment