24 C
en

Bahraich news : जंगली हाथी ने भवानीपुर गांव में मचाया उत्पात तीन घर ढहाए सात बीघा गेंहू की फसल को किया चौपट


 जंगली हाथी ने भवानीपुर गांव में मचाया उत्पात


तीन घर ढहाए सात बीघा गेंहू की फसल को किया चौपट, 


सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वनकर्मी 





जनपद के कतर्नियाघाट जंगल इलाके में आबादी की ओर जंगली हाथियों का उत्पात बढ़ गया है। रविवार को तीन अलग-अलग जगहों पर हाथियों ने तांडव मचाया है। 


कतर्नियाघाट रेंज अंतर्गत भवानीपुर गांव में रविवार की शाम को टस्कर हाथी पहुच गया जिसे देखकर ग्रामीण शोर मचाने लगे। लोगों ने सूचना रेंज कार्यालय पर दी इस बीच मौके पर वन कर्मियों के साथ पहुचे रेंजर अनूप कुमार ने हाका लगाकर उसे जगंल को ओर भगा दिया। वन कर्मियों के जाते ही गांव में फिर से टस्कर ने दस्तक दे दी इस बार वह चार घंटे तक गांव में डटा रहा इस बीच उसने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने गांव निवासी बाबूलाल पुत्र हरि मंगल, सोमवारी पुत्र बंशीलाल व बृजमोहन पुत्र नान्हू के फूंस के कच्चे मकान को ढहा दिया और घर में रखा अनाज व पकड़े सहित गृहस्थी के सारे सामान को तहस-नहस कर दिया। लोगों के हाका लगाने व गोले पटाखे दगाने के बाद व भी वह उत्पात मचाता रहा। हाथी ने गांव निवासी कादिर अली पुत्र खलील के दो बीघा गेंहू, हीरालाल पुत्र ब्रह्मा के एक बीघा गेंहू, व मुबारक पुत्र भोले के तीन बीघा गेंहू की फसल को चौपट कर दिया। ग्रामीणों की सूचना पर सोमवार की सुबह मौके पर पहुचे वन रक्षक अकील अहमद ने लोगों के नुकसान मुआयना कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को सौंपी है साथ ही लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। 


दूसरी घटना रविवार की शाम करीब पांच बजे की है बिछिया बाजार निवासी बाबू कुरैशी अपने साथी गुड्डू कुरैशी की साथ राजापुर नेपाल से कतर्नियाघाट के रास्ते बिछिया लौट रहा इस दौरान बिछिया-कतर्नियाघाट मार्ग पर रेलवे क्रासिंग फाटक 97 के निकट हाथी ने बाइक पर दौड़ पड़ा। युवक सहम गया उसने बाइक को नियंत्रित करते हुए किसी तरह भागकर जान बचाई। 



तीसरी घटना कतर्नियाघाट रेंज के सदर बीट की है जहां चहलवा के चमन चौराहा पुल के पास बीच सड़क पर हाथी निकल पड़ा जिसे देखते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई इस बीच ट्रैक्टर ट्राली सवार एक राहगीर जान बचाने को लेकर ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया।

Older Posts
Newer Posts

Post a Comment